IND A vs BAN A : एयरफोर्स' के जवान साैरव कुमार ने झटके 4 विकेट, जडेजा को दे सकता है चुनाैती

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 04:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ए टीम फिलहाल बांग्लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दाैरे पर है। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व में टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी को महज 112 रनों पर ढेर कर दिया। इस दाैरान एक ऐसा उभरता सितारा दिखाई दिया जो भविष्य में बताैर ऑलराउंडर राष्ट्रीय टीम में भूमिका निभा सकता है। जी हां...हम बात कर रहे हैं साैरव कुमार की, जिन्होंने बांग्लादेश ए के खिलाफ पहली पारी में 8 ओवर में मात्र 23 रन देकर 4 विकेट लिए। 

जानिए काैन है UP का उभरता सितारा साैरव
उत्तर प्रदेश के एक उभरते हुए सितारे सौरभ कुमार एक ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने अब तक के अपने छोटे से प्रथम श्रेणी करियर में बड़े कदम उठाए हैं। उन्होंने क्रिकेट में करियर बनाने से पहले इंडियन एयरफोर्स के लिए काम किया था। अपने डेब्यू रणजी सीजन में 304 रन बनाकर और 17 विकेट लेकर उन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं, जिसमें उनकी पहली पारी में 10 विकेट शामिल थे। उन्होंने इसके बाद 2017-18 सीजन में यूपी के लिए सबसे ज्यादा 23 विकेट लिए थे और बल्ले के साथ उनका शानदार प्रदर्शन बड़ौदा के खिलाफ आया जहां उन्होंने कुलदीप यादव के साथ आठवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की। इन दोनों ने शतक बनाए और यूपी को रोमांचक ड्रॉ कराने में मदद की।

PunjabKesari

जडेजा को दे सकता है चुनाैती
माना जा रहा है कि साैरव आने वाले समय में जडेजा को चुनाैती दे सकते हैं। वह बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं। बर्खास्त हो चुकी पुणे फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल की नीलामी में 10 लाख में खरीदा था, हालांकि वह एक भी मैच में नहीं खेले, सौरभ ने अपने कौशल का विकास किया और उसी वर्ष दलीप ट्रॉफी में तीन मैचों में 19 विकेट लेकर अहम रोल बनाया। अगले वर्ष भी उनके विकटों में वृद्धि जारी रही क्योंकि उन्होंने दस मैचों में 51 विकेट लिए और रणजी ट्रॉफी में सेमीफाइनल में यूपी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

1 मई 1993 को जन्मे साैरव कुमार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेले 52 मैचों में 2 शतक व 10 अर्धशतक की मदद से 1721 रन बना चुके हैं, साथ ही 222 विकेट दर्ज हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 32 मैचों में 271 रनों के साथ 46 विकेट तो 33 टी20 मैचों में 148 रन दर्ज हैं। साथ ही 24 विकेट भी उनके नाम हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News