IPL 2023 : ये 4 टीमें पहुंचेगी प्लेऑफ में, सीजन शुरू होने से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 02:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 शुक्रवार (31 मार्च) को शुरू होने जा रहा है, जिसमें गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स (जीटी) टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ेगी। हालांकि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग के शुरू होने में अभी कुछ समय बाकी है, लेकिन शीर्ष टीमों के बारे में क्रिकेट विशेषज्ञों भविष्यवाणी अभी से सामने आने लगी हैं।

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान स्टीव स्मिथ, जिन्होंने हाल ही में प्रसारण पैनल के हिस्से के रूप में आईपीएल के 16वें संस्करण में आने की घोषणा की, वह भी इस सीजन के लिए प्लेऑफ में पहुंतने वाली 4 टीमों की भविष्यवाणी करते नजर आए। स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की कप्तानी की थी और कुल मिलाकर 103 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक सहित 2485 रन बनाए हैं।

2023 सीजन के लिए स्मिथ ने अपनी शीर्ष 4 टीमों में सबसे पहले चन्नई सुपर किंग्स को चुना, जो 4 बार चैंपियन रह चुकी है। टीम का नेतृत्व दिग्गज एमएस धोनी करेंगे और इसमें दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर, जैसे रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स और मोइन अली शामिल होंगे। वहीं, गेंदबाजी आक्रमण में दीपक चाहर और महेश तीक्षाना जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

PunjabKesari

33 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने जो दूसरी टीम चुनी वह पिछले साल की चैंपियन गुजरात थी। जबकि जीटी के पास कप्तान हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड और राहुल तेवतिया के रूप में उनकी टीम में कुछ प्रमुख बड़े हिटर हैं, उनके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर राशिद खान भी हैं।

इस बीच, स्मिथ ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को अपनी तीसरी और चौथी पसंद बताया। केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी में क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा आदि जैसे मैच विजेता हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News