IND A vs BAN A : जिसे पिता नहीं मानते थे अच्छा बॉलर, उसी ने इंडिया-ए के लिए चटकाए 6 विकेट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 03:57 PM (IST)

खेल डैस्क : बिहार के गोपालगंज में रहने वाले मुकेश कुमार ने बांगलादेश ए के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे 4 दिवसीय टेस्ट मैच में अपनी टीम को शानदार शुरूआत दी है। बांगलादेश ए ने सिलहट के मैदान पर पहले खेलने का फैसला किया था लेकिन मुकेश की धारधार गेंदबाजी के कारण पूरी टीम 252 रन पर सिमट गई। मुकेश ने 15.5 ओवर में 5 मेडन फेंकते हुए 40 रन देकर 6 विकेट लिए। बांगलादेाश् की ओर से शहादत हुसैन ने सर्वाधिक 80 रन बनाए।

Mukesh Kumar, India A vs Bangladesh A, cricket news in hindi, sports news, Team india, मुकेश कुमार, भारत ए बनाम बांग्लादेश ए, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया

मुकेश यादव घरेलू क्रिकेट में अपनी शानदार परफार्मेंस के कारण चर्चा में आए थे। बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते मुकेश ने तीन बार सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स का एग्जाम दिया था। उनके पिता को लगता था कि वह कभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट तक नहीं पहुंच पाएगा। लेकिन मुकेश ने अपनी मेहनत के साथ वेस्ट बंगाल की टीम में जगह बनाई और रणजी सत्र खेला। 

 

बहरहाल, बांगलादेश ए की शुरूआत पहले खेलते हुए खराब रही थी। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तीसरे ही ओवर में ओपनिंग बल्लेबाज शादमान इसलाम को महज 4 रन पर पवेलियन की राह दिखा दी थी। हसन जॉय ने 12, मोमिनुल हक ने 15 तो मोहम्मद मिथुन ने 4 रन का योगदान दिया। बांगलादेश ए की टीम एक समय 84 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। तभी शहादत हुसैन और जाकिर अली ने पार्टनरशिप कर टीम का स्कोर 200 पार किया। जाकिर अली ने 149 गेंदों पर 62 रन बनाए जबकि पुछल्ले बल्लेबाज जमान ने 12 गेंदों में 21 रनों का योगदान दिया। 

 

भारत की ओर से उमेश यादव ने 16 ओवर में 2 तो मुकेश कुमार ने 6 विकेट लिए। इसके अलावा जयंत यादव भी 57 रन देकर 2 विकेट चटकाने में सफल रहे। मुकेश ने 30 प्रथम मैचों में अब तक 109 विकेट चटकाए हैं। जबकि लिस्ट के 18 मैचों में उनके नाम पर 17 विकेट दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News