डेब्यू के बाद इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने मांगी माफी, किए थे यह विवादित ट्वीट

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 03:33 PM (IST)

लंदन : ओली रॉबिन्सन के लिए इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए दो विकेट लेने से यह खुशी का दिन होना चाहिए था लेकिन इसके बजाय वह अपने क्रि​केट करियर के सबसे बड़े दिन को गलत कारणों के लिए याद करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन का खेल समाप्त होने के तुरंत बाद इस 27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने जब 2012 से 2014 तक लिंगभेद और नस्लवाद से जुड़े अपने कई ट्वीट के लिए माफी मांगी तो उनकी आंखें छलछला गई। रॉबिन्सन को टीम में शामिल किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर ये ​ट्वीट चर्चा का विषय बन गए थे।

PunjabKesari

रॉबिन्सन ने कहा कि मुझे अपने कृत्यों पर बेहद खेद है और मैं इस तरह की टिप्पणियां करने पर शर्मसार हूं। मैं तब वि​चार शून्य और गैर जिम्मेदार था और तब मेरी मनोदशा जैसी भी रही हो, मेरा काम माफी योग्य नहीं था। उन्होंने ये ट्वीट तब किए थे जब वह अपनी जिंदगी के बुरे दौर से गुजर रहे थे क्योंकि इंग्लिश काउंटी यार्कशर ने उन्हें किशोरावस्था में बाहर कर दिया था। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि ये ट्वीट अब भी मौजूद है। मैं हर किसी से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे इस पर बहुत खेद है। रॉबिन्सन जब मैदान पर थे तब सोशल मीडिया पर इन ट्वीट को साझा किया जा रहा था। उन्होंने इस दौरान 50 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने टॉम लैथम और रोस टेलर को पवेलियन की राह दिखाई। आज मैदान पर मेरे प्रदर्शन और इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट पदार्पण को लेकर चर्चा होनी चाहिए थी लेकिन अतीत के मेरे व्यवहार ने इस पर पानी फेर दिया।

रॉबिन्सन ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने अपनी जिंदगी को बदलने के लिए काफी कड़ी मेहनत की। अब मैं परिपक्व हो गया हूं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि उनके पास यह कि बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं कि मैं इससे कितना निराश हूं कि इंग्लैंड के एक क्रिकेटर ने इस तरह के ट्वीट किए थे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कोई भी ​व्यक्ति विशेषकर महिला या अश्वेत व्यक्ति इन शब्दों को पढ़ने के बाद क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिये जो छवि अपने दिमाग में बनाएगा वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। रॉबिन्सन ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि आठ साल पहले जो कुछ हुआ उससे मेरे साथियों और ईसीबी के प्रयासों को कम करके आंका जाए क्योंकि उसने व्यापक पहल आौर प्रयासों के साथ सार्थक कार्रवाई जारी रखी है जिसका मैं पूर्ण समर्थन करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News