PAK vs NZ : बाबर आजम की कप्तानी पारी, पाकिस्तान ने ODI सीरीज पर किया कब्जा

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 12:44 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई। सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने 107 गेंदों पर 90 रन बनाए जबकि कप्तान बाबर आजम ने 54 रन की पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की। 

इनके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 32 और आगा सलमान ने 31 रन का योगदान दिया जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर छह विकेट पर 287 रन बनाए। कोल मैककोनी (नाबाद 64) ने केवल 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और न्यूजीलैंड की तरफ से पदार्पण मैच में सबसे तेज अर्थशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम 49.1 ओवर में 261 रन पर आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने इस तरह से 2011 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहली वनडे सीरीज गंवाई। 

PunjabKesari

न्यूजीलैंड को टॉम ब्लंडेल (65) और विल यंग (33) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। मध्यक्रम में कप्तान टॉम लैथम (45) ही कुछ योगदान दे पाए। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम और नसीम शाह ने दो-दो विकेट लिए। श्रृंखला के बाकी बचे दोनों मैच शुक्रवार और रविवार को कराची में खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News