IND vs WI : उमेश इस कारण हुए बाहर, रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में मिल सकती है जगह

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2023 - 11:44 AM (IST)

मुंबई : अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर नहीं किया गया है बल्कि वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हैं। एक न्यूज रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई है। 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे उमेश 

बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा गया, 'उमेश हैमस्ट्रिंग चोट से पीड़ित हैं और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे हैं।' ऐसी अटकलें थीं कि 35 वर्षीय उमेश को इस महीने की शुरुआत में ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में औसत प्रदर्शन (0-77 और 2-54) के बाद बाहर कर दिया गया था। 

किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी के लिए दरवाजे बंद

चयनकर्ताओं ने 57 टेस्ट मैचों में 170 विकेट लेने वाले उमेश या टेस्ट टीम से बाहर किए गए अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं किए हैं। सूत्र के हवाले से कहा गया, 'अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 15 महीने तक बाहर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जा सकता है, तो कोई भी वापसी कर सकता है। किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी के लिए दरवाजे बंद नहीं हैं।' 

उन्होंने कहा, 'यह सिर्फ इतना है कि आपको कहीं न कहीं बदलाव शुरू करने की जरूरत है। चयनकर्ता ऐसी स्थिति नहीं चाहते जहां सभी सीनियर एक ही बार में टीम छोड़ दें और हमारे पास ड्रेसिंग रूम में कोई भी अनुभवी खिलाड़ी न बचे।' 

रिंकू सिंह को मिलेगी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20आई सीरीज में जगह

विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया गया है जबकि टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक रिंकू सिंह को आईपीएल 2023 में उनके प्रदर्शन को देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है। उत्तर प्रदेश और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह का पांच मैचों की टी20आई सीरीज के लिए चुना जाना तय है। वेस्टइंडीज और यूके के खिलाफ श्रृंखला 3 अगस्त को तारौबा, त्रिनिदाद और टोबैगो में शुरू होगी। रिंकू ने आईपीएल 2023 में 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.52 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News