RR vs MI : मुंबई की उम्मीदें बरकरार, देखें अपडेटिड प्वाइंट टेबल, ऑरेंज और पर्पल कैप लिस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 10:17 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को करो या मरो के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा। इसी के साथ ही मुंबई के स्थिति भी मजबूत हुई है। मुंबई के 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और दो स्थान उपर पांचवें पर आ गई है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के भी 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं और वह टॉप 4 में बनी हुई है। अब यदि मुंबई को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे अपनी अगली जीत के साथ-साथ केकेआर की हार की कामना भी करनी होगी। राजस्थान रॉयल्स 13 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है जबकि पंजाब किंग्स इतने ही अंक के साथ छठे स्थान पर है। अंतिम स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है जिसके 12 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक हैं। 

टॉप तीन में दिल्ली कैपिटल्स (20 अंक), चेन्नई सुपर किंग्स (18 अंक) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (16 अंक) हैं और ये तीनों टीमें ही पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी हैं। 

ऑरेंज कैप 

ऑरेंज कैप लिस्ट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। पंजाब के कप्तान केएल राहुल 528 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। रुतुराज गायकवाड़ 521 रन के साथ दूसरे और शिखर धवन 501 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। संजू सैमन 483 रन के साथ चौथे और फॉफ डुप्लेसिस 470 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप

जसप्रीत बुमराह ने  राजस्थान के खिलाफ दो विकेट हासिल किए और 19 विकेट्स के साथ तीसरे नम्बर पर आ गए हैं। लेकिन पर्पल कैप अभी भी आरसीबी के हर्षल पटेल के पाल हैं जिनके इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा 26 विकेट्स हैं। दूसरे स्थान पर दिल्ली के अवेश खान (22), चौथे पर पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (18 विकेट्स) और पांचवें पर अर्शदीप सिंह (16) हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News