SRH vs RR : राजस्थान की बड़ी जीत, हैदराबाद को 61 रन से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 11:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का पांचवां मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 210 रन बना दिए। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल और शिमरॉन हेटमायर ने तूफानी पारी खेली। हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सिर्फ 149 रन ही बना पाई और मैच 61 रन से हार गई। हैदराबाद के लिए एडन मार्करम और सुंदर की आतिशी पारियां टीम को जीत नहीं दिला पाई।

ये भी पढ़े - SRH vs RR : बटलर ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के इकलौते बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स (पहली पारी)

  • जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने पावरप्ले का अच्छा फायदा उठाया और टीम को तेज शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इस जोड़ी को शेर्फर्ड ने जयसवाल को आउट करके तोड़ा। जयसवाल 16 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए।
  • तेजी से रन बटोर रहे जोस बटलर को उमरान मलिक ने आउट कर हैदराबाद को दूसरी सफलता दिलाई। बटलर ने 28 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 35 रन बनाए।
  • चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने हैदराबाद के गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बटोरने शुरू किए। पडिक्कल 29 गेंदों पर 41 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर आउट हुए। पडिक्कल ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • राजस्थान कप्तान संजू सैमसन अर्धशतक बनाकर आउट हुए। सैमसन ने 27 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। भुवनेश्वर की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा बैठे।
  • शिमरॉन हेटमायर आतिशी पारी खेलकर राजस्थान के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। हेटमायर 31 गेंदों पर 3 छक्के और 2 चौके लगाकर 32 रन बनाकर आउट हुए।
  • राजस्थान टीम को छठा झटका रियान पराग के रूप में लगा। रियान 12 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़े - संजू सैमसन ने राजस्थान के लिए बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले मात्र दूसरे खिलाड़ी

सनराईजर्स हैदराबाद (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को कप्तान केन विलियमसन के रूप में पहला झटका लगा। विलियमसन प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर 2 रन बनाकर कैच आउट हुए
  • प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना दूसरा शिकार राहुल त्रिपाठी को बनाया। त्रिपाठी बिना खाता खोले ही पवेलियन की ओर चल पड़े।
  • अब बारी थी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की। बोल्ट ने निकोल्स पूरन को शून्य पर आउट कर पावरप्ले में टीम को तीसरी सफलता दिलाई।
  • युजवेंद्र चहल ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को 9 रन पर आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। हैदराबाद को 5वां झटका भी चहल ने भी दिया। अब्दुल समद 4 रन बनाकर आउट हुए। 
  • रोमारियो शेफर्ड को चहल ने अपना तीसरा शिकार बनाया। शेफर्ड 18 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए।
  • हैदराबाद का 7वां विकेट वाशिंगटन सुंदर के रूप में गिरा। सुंदर ने 14 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए।

हेड टू हेड 

कुल मैच - 15
हैदराबाद - 8 जीते
राजस्थान - 7 जीते 

प्लेइंग इलेवन 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, केन विलियमसन (सी), निकोलस पूरन (डब्ल्यू), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक। 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नाथन कूल्टर-नाइल, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News