स्टीव स्मिथ की भावुक अपील- Cricket Australia घरेलू प्लेयरों को BBL में ज्यादा पैसे दे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 05:59 PM (IST)

खेल डैस्क : स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बिग बैश लीग (बीबीएल) में विदेशी खिलाड़ियों के बजाय स्थानीय खिलाड़ियों के लिए बेहतर सौदों की पेशकश करने की अपील की है। अनुभवी क्रिकेटर ने माना कि टूर्नामेंट में पैसों को लेकर घरेलू क्रिकेटरों में निराशा का आलम है। बीबीएल के आगामी सीजन में स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों पर खर्चे गए हैं इससे स्थानीय खिलाड़ियों में असंतोष की लहर है।

बीबीएल में शीर्ष स्थानीय अनुबंध का मूल्य लगभग $2,00,000 (लगभग 137,753 डॉलर) है, जबकि 5 विदेशी प्लैटिनम खिलाड़ी 3,40,000 (लगभग $234,180 डॉलर) अर्जित करेंगे। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले स्मिथ ने कहा- सभी फ्रेंचाइजी को अपने स्थानीय खिलाड़ियों को बेहतर रुपए देने चाहिए। 33 सााल के स्मिथ आगामी बीबीएल सत्र में नहीं खेलेंगे। ऐसे में उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि मसौदा दिलचस्प है, मुझे नहीं पता कि आगे का सबसे अच्छा तरीका क्या है। दुनिया भर के टूर्नामेंटों के संदर्भ में आपको सबसे महत्वपूर्ण रूप से अपने स्थानीय खिलाडिय़ों की देखभाल करनी होगी।

स्टीव स्मिथ ने कहा- कुछ विदेशी खिलाड़ियों को खूब नकदी मिल रही है जबकि मुझे पता है कि कुछ स्थानीय खिलाड़ी इससे निराश हैं। स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रोटोकॉल के तहत सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने की अनुमति नहीं दी है। इस पर स्मिथ ने कहा- यह निराशाजनक है क्योंकि मैंं कुछ घरेलू क्रिकेट खेलना चाहता था। मेरा टी 20 क्रिकेट उतना अच्छा नहीं रहा जितना मैं चाहता था, इसलिए मैं कुछ काम करना चाहता था लेकिन मुझे अनुमति नहीं दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News