शेन वार्न के सम्मान में बदला जाएगा एमसीजी स्टैंड का नाम, यहां पूरे किए थे 700 विकेट

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 11:00 AM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज शेन वार्न के सम्मान में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर एस के वार्न रखा जाएगा। थाईलैंड में महान स्पिनर का कल दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 52 वर्ष के थे। उनके सम्मान में एमसीजी के ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर एस.के. वार्न रखा जाएगा। 

विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने इस संबंध में ट्वीट किया, ‘मैंने वॉर्न परिवार को सूचित किया है कि सरकार शेन वार्न के क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें सम्मानित करेगी और एमसीजी के सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर शेन वार्न स्टैंड रखा जाएगा, जहां उन्होंने अपनी हैट्रिक और 700वां विकेट लिया था। 

उन्होंने कहा, ‘एस.के. वार्न स्टैंड इस अछ्वुत विक्टोरियन खिलाड़ी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।' इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट आइकन के परिवार को उनके राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की भी पेशकश की गई है। एंड्रयूज ने कहा, ‘शेन वार्न की उपलब्धियां उनकी प्रतिभा, अनुशासन और खेल के प्रति उनके जुनून को दर्शाती थी, लेकिन शेन वार्न ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए इससे कहीं अधिक सम्मान योग्य थे। 

उन्होंने कहा कि वह दिग्गजों खिलाड़ियों में से एक थे। सभी उनसे प्यार करते थे। हम सभी उनके निधन से बहुत दुखी हैं। रॉड मार्श के निधन के एक दिन बाद ऐसा होगा, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था। वॉर्न ने 1992 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 145 टेस्ट खेले। इस दौरान उन्होंने 708 विकेट लिए। वहीं 194 एकदिवसीय मैचों में वार्न ने 293 विकेट चटकाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News