वसावड़ा का दोहरा शतक और जैकसन का शतक, सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 04:47 PM (IST)

बेंगलुरु : पहली पारी में कप्तान अर्पित वसावड़ा (202) के दोहरे शतक और शेल्डन जैकसन (160) के विशाल शतक के दम पर सौराष्ट्र ने रविवार को रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में कर्नाटक को चार विकेट से हराकर पांचवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। कर्नाटक ने पांचवें दिन सौराष्ट्र के सामने 115 रन का लक्ष्य रखा, जिसे सौराष्ट्र ने छह विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

फाइनल में सौराष्ट्र का सामना बंगाल से होगा, जो सेमीफाइनल में मध्यप्रदेश को 306 रन से रौंदकर आ रही है। सौराष्ट्र ने 115 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती विकेट जल्दी गंवाए, जिसने मुकाबले को रोमांचक बना दिया। वसुकी कौशिक ने हार्विक देसाई और स्नेल पटेल को स्लिप में कैच आउट करवाया, जबकि गौतम ने विश्वराज जडेजा, शेल्डन जैकसन और चिराग जानी को पगबाधा आउट किया। सौराष्ट्र ने दाएं हाथ के पांच बल्लेबाज सिर्फ 42 रन पर गंवाने के बाद खब्बू बल्लेबाज चेतन सकारिया को मैदान पर उतारा। 

सकारिया ने 48 गेंदों पर तीन छक्कों के साथ 24 रन की पारी खेली और वसावड़ा के साथ 63 रन की बहुुमूल्य साझेदारी की। पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले वसावड़ा ने यहां भी कप्तानी पारी खेलते हुए 51 गेंदों पर सात चौकों के साथ 47 रन बनाये। कौशिक ने मैच के अंतिम क्षणों में सकारिया को आउट कर दिया, लेकिन प्रेरक मानकड ने चौका लगाकर सौराष्ट्र की जीत सुनिश्चित की। 

इससे पूर्व, कर्नाटक ने दिन की शुरुआत 123/4 से करते हुए श्रेयस गोपाल (चार रन) का विकेट जल्दी ही गंवा दिया। पहली पारी में 120 रन से पिछड़ने के बाद कर्नाटक को बड़ी साझेदारियों की जरूरत थी, हालांकि निकिन जोस (109) के अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर समय नहीं बिता सका। 

जोस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 161 गेंदों पर नौ चौकों के साथ 109 रन की पारी खेली। लगातार गिरते हुए विकेटों के बीच कृष्णप्पा गौतम (23) और विजयकुमार विशक (20) ने कुछ देर के लिए निकिन का साथ दिया। निकिन ने गौतम के साथ सातवें विकेट के लिये 35 रन की साझेदारी की, जबकि विजयकुमार के साथ आठवें विकेट के लिए 60 बहुमूल्य रन जोड़कर टीम को 234 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News