AUS vs ENG: मैथ्यू वेड की इस हरकत पर जोस बटलर ने क्यों नहीं की अपील, किया खुलासा

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 06:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भले ही इंग्लैंड ने श्रृंखला का पहला टी20 इंटरनेशनल जीता हो लेकिन मैथ्यू वेड और मार्क वुड की गाथा अभी समाप्त नहीं हुई है। बहुत सारे पूर्व क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को मैदान में बाधा डालने पर अपने विचार रखे, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को इसके लिए अपील नहीं करते देखकर भी हैरान थे। विकेटकीपर-बल्लेबाज गुस्से में दिखे और अंपायर से बात कर रहे थे लेकिन कोई अपील नहीं की गई। 

पहला टी20 इंटरनेशनल 8 रन से जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान से अपील न करने का कारण पूछा गया। इस 32 वर्षीय ने जवाब देने में देर नहीं की और कहा कि वह इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कोई विवाद नहीं चाहते हैं। जैसा कि टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेला जाएगा और एक सप्ताह में शुरू होने वाला है, यह कप्तान का एक स्मार्ट कदम हो सकता है। बटलर ने कहा, मुझे यकीन नहीं था कि क्या हुआ। उन्होंने पूछा कि क्या मैं अपील करना चाहता हूं और मैंने सोचा, 'हम यहां ऑस्ट्रेलिया में लंबे समय से हैं। यात्रा में इतनी जल्दी जाना जोखिम भरा होगा। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद बटलर के कारण से नाखुश थे और उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना गुस्सा व्यक्त किया। 53 वर्षीय ने ऐसी स्थिति में खेल की भावना के महत्व पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, दयनीय, ​​एक शब्द में यह धोखा है, खेल की भावना में नहीं और मैदान में बाधा डालना और जोस बटलर द्वारा अपील नहीं करने का कितना भयानक बहाना है। इन लोगों के हक की भावना अविश्वसनीय है। खेल की भावना को लेकर कोई भावना नहीं है। 

इंग्लैंड की टीम हालांकि सकारात्मक बातों पर ध्यान देगी। जोस बटलर (68) और एलेक्स हेल्स (84) ने मैच में इंग्लैंड को धमाकेदार शुरुआत दी और उसके आधार पर थ्री लायंस ने 20 ओवर के बाद 208 रन बनाए। उनका मध्य क्रम गति को बनाए रखने में विफल रहा लेकिन यह बचाव के लिए एक अच्छा था। दूसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर ने 44 गेंदों में 73 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन मध्यक्रम में कोई भी खेल को जीत तक नहीं ले जा सका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News