IND vs SL : पिछले साल रन जुटाने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 11:12 PM (IST)

कोलकाता : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मानते हैं कि शीर्ष छह बल्लेबाजी क्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करने से विविधता आयेगी लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वह सिर्फ इसे करने के लिए फॉर्म में चल रहे अपने कुछ बल्लेबाजों को बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। भारत ने गुरूवार को यहां कम स्कोर वाले दूसरे वनडे में 4 विकेट से जीत हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला जीत ली लेकिन शीर्ष छह में केवल दायें हाथ के बल्लेबाज होने से इस ‘लाइन-अप’ का अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक जडऩे वाले खिलाड़ी ईशान किशन को बेंच पर बिठाया गया क्योंकि टीम प्रबंधन शुभमन गिल को 2022 में निरंतरता दिखाने के लिए ज्यादा मौका देना चाहता था। रोहित ने कहा कि शीर्ष क्रम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना अच्छा है लेकिन जिन खिलाडिय़ों को मौका दिया जा रहा है, उन्होंने पिछले एक साल में काफी रन जुटाए हैं। इस तरह उन्होंने इस बात को नहीं छुपाया कि किशन को अपने मौके का इंतजार करना होगा।

 

उन्होंने कहा कि आदर्श रूप से हम एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे लेकिन हमें अपने दायें हाथ के बल्लेबाजों के स्तर के बारे में पता है और हम इस समय इससे काफी सहज भी हैं। रोहित ने केएल राहुल की तारीफ की, जिनके शामिल होने से सूर्यकुमार यादव और किशन को अंतिम एकादश को बाहर रखा गया। इस कम स्कोर वाले मुकाबले में राहुल की 103 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी निर्णायक रही और भारतीय कप्तान इससे काफी खुश थे।

 

उन्होंने कहा कि यह करीबी मैच था लेकिन इस तरह के मैच आपको काफी कुछ सिखाते हैं। केएल अब लंबे समय से 5वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है, इससे आपको आत्मविश्वास मिलता है कि एक अनुभवी बल्लेबाज पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News