ENG vs NZ 1st Test : मिचेल और ब्लंडेल शतक के करीब, न्यूजीलैंड के पास 227 रन की लीड

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 11:11 PM (IST)

लंदन : डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को शुक्रवार को यहां लाड्र्स पर इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के दूसरे दिन शुरूआती झटकों के बाद टीम का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 236 रन तक ले गए हैं। अब उनके पास 227 रनों की लीड हो गई है। डेरिल ने 188 गेंदों में 97 तो ब्लंडल ने 182 गेंदों में 90 रन बनाए हैं। 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में खेलते हुए 56 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद इन दोनों ने मिलकर टीम को और झटके नहीं लगने दिए। ब्रेक तक मिचेल 43 और ब्लंडेल 39 रन बनाकर खेल रहे थे। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 72 रन की नाबाद साझेदारी निभा ली थी। इन दोनों की भागीदारी से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर अपनी बढ़त 119 रन की कर ली।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 141 रन पर सिमट गयी थी। मैट पोट्स ने अपने पदार्पण में सुर्खियां बटोरना जारी रखा, उन्होंने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार में से दो विकेट अपने नाम किये जिसमें उन्होंने कप्तान केन विलियमसन का विकेट मैच में दूसरी बार लिया। तेज गेंदबाज पोट्स ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे जिसमें टीम 132 रन पर सिमट गयी थी। इंग्लैंड ने सुबह सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया।

मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरे थे। लेकिन जल्द ही अंतिम तीन विकेट गंवा बैठी जिसमें टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का अहम योगदान रहा। साउदी ने 55 रन देकर 4 जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज बोल्ट ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News