ENG vs SA 2nd Test : बेन स्टोक्स के बल्ले से निकला 12वां शतक, इंगलैंड मजबूत स्थिति में

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 08:45 PM (IST)

खेल डैस्क : इंंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  मैनचैस्टर के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 160 गेंदों में शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया है। लंदन के मैदान पर पहला टेस्ट 3 दिन में ही गंवाने वाली इंगलैंड टीम ने दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी की थी। साऊथ अफ्रीका की ओर से कागिसो रबाडा ने सर्वाधिक 36 रन बनाकर टीम को 151 रन तक पहुंचाया था। अब इंगलैंड ने स्टोक्स के शतक की मदद से 300 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

ENG vs SA 2nd Test, ENG vs SA, Ben Stokes, cricket news in hindi, sports news, इंग्लैंड बनाम एसए दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड बनाम एसए, बेन स्टोक्स, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

स्टोक्स का यह शतक तब बाहर आया जब इंगलैंड ने 134 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। स्टोक्स ने पहले बेयरस्टो तो बाद में बेन फोक्स के साथ मिलकर इंगलैंड को 300 रन पार करवाए। इससे पहले इंगलैंड की शुरूआत खराब रही थी। अफ्रीकी तेज गेंदबाजों रबाडा, एनरिक और नोत्र्जे ने 14 ओवर में ही इंगलैंड के टॉप 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी थी। जो रूट एक बार फिर फेल हुए और 9 रन बनाकर आऊट हो गए। बेयरस्टो ने 63 गेंदों में 49 रन बनाए। इसके अलावा फोक्स भी अर्धशतक लगाने में सफल रहे।

बता दें कि द. अफ्रीका पहली पारी में महज 151 रन ही बना पाई थी। कप्तान डीन एल्गर 12, सेरेन इरवी 3, कीगन पीटरसन 21, माक्ररम 14 तो वेन दूसें 16 रन बनाकर आऊट हुए। अफ्रीका को रबाडा का सहयोग मिला जिन्होंने 72 गेंदों में दो चौकों की मदद से 36 रन बनाए और स्कोर 151 तक ले जाने में महत्वपूर्ण रोल अदा किया। 

 

गेंदबाजी की बात की जाए तो इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 15 ओवर में चार मेडन फेंककर 32 रन देकर हुए 3 विकेट लिए। रॉबिन्सन ने 48 रन देकर एक, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 37 रन देकर तीन, बेन स्टोक्स ने 17 रन देकर 2 तो जैक लीच ने 11 रन देकर एक विकेट हासिल किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News