ENGW vs INDW : स्मृति के अर्धशतक से दूसरा टी20 जीता भारत, श्रृंखला बराबर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 11:08 AM (IST)

डर्बी : सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नाबाद अर्धशतक और ऑफ स्पिनर स्नेह राणा के तीन विकेट से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को यहां इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। 

इंग्लैंड का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ जब भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर के अंदर मेजबान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 54 रन कर दिया। इंग्लैंड की बल्लेबाजों को शुरुआत में रन बनाने में परेशानी हुई और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। फ्रेया केंप (37 गेंद पर नाबाद 51) और माइया बाउचियर (26 गेंद पर 34 ने) ने छठे विकेट के लिए 65 रन जोड़कर पारी को संभाला और इंग्लैंड को छह विकेट पर 142 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। 

17 वर्षीय फ्रेया ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि माइया ने चार बार गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। स्नेह (24 रन पर तीन विकेट) ने खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को 18वें ओवर में माइया को विकेटकीपर रिचा घोष के हाथों स्टंप कराके तोड़ा। फ्रेया ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और सोफी एक्लेस्टोन (नाबाद 07) के साथ मिलकर बाकी बची 15 गेंद पर 23 रन बटोरे। 

भारत की ओर से रेणुका सिंह (30 रन एक विकेट) और दीप्ति शर्मा (21 रन पर दो विकेट) ने स्नेह का अच्छा साथ निभाया। भारत ने इसके जवाब में स्मृति (53 गेंद पर नाबाद 79 रन), कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 29) और शेफाली वर्मा (20) की पारियों की बदौलत 3.2 ओवर शेष रहते दो विकेट पर 146 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। स्मृति और शेफाली ने पावरप्ले के छह ओवर में 55 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। 

सोफी ने आखिरकार इंग्लैंड को सफलता दिलाई जब उन्होंने अपनी ही गेंद पर गोता लगाते हुए शेफाली का कैच लपका। डायलन हेमलता (09) ने एक बार फिर निराश किया। उन्हें फ्रेया ने बोल्ड किया। उन्होंने 16 गेंद खेली। हरमनप्रीत और उप कप्तान स्मृति ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए नाबाद 69 रन की साझेदारी निभाकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया। स्मृति ने 17वें ओवर में फ्रेया पर तीन चौके लगाकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

भारतीय बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं मारा लेकिन स्मृति के बल्ले से 13 चौके निकले जबकि हरमनप्रीत और शेफाली ने भी चार-चार चौके मारे। मेजबान टीम की ओर से सोफी (22 रन पर एक विकेट) और फ्रेया (30 रन पर एक विकेट) ही विकेट चटका पाए। तीन मैच की श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच 15 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News