NZ vs AUS : 82 रन पर ऑल आऊट, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से गंवाई वनडे सीरीज

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 05:02 PM (IST)

खेल डैस्क : केन्र्सो के काजली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने एडम जंपा के पांच विकेट की मदद से न्यूजीलैंड को 113 रनों से हराकर दूसरा वनडे मुकाबला जीतने के साथ सीरीज पर भी अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ के 61 तो मिचेल स्टार्क के 38 रनों की बदौलत 195 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड मात्र 82 रन पर ही ऑल आऊट हो गई। कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए। 

Adam Zampa, NZ vs AUS, New Zealand vs Australia, Cricket news in hindi, Sports news, Kane Williamson, न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, केन विलियमसन

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर से खराब शुरूआत की। टॉप पांच बल्लेबाज महज 54 रन जोड़कर ही पवेलियन लौट गए। एक बार फिर यहां ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी की आग उगलती गेंदों ने दम दिखाया।  मैट हैनरी ने पहली 2 ओवर में ही वार्नर 5 और फिंच 0 के विकेट निकाल लिए थे। इसके बाद बोल्ट ने लाबुछेन, स्टोइनिस, मैक्सवेल और जंपा के विकेट निकाल ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया स्मिथ के 61, स्टार्क के 38, जंपा के 16 तो हेजलवुड के 16 गेंदों में बनाए गए 23 रनों की बदौलत 195 रन तक जरूर पहुंच गई। 

 

जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत एक बार फिर से खराब रही। गुप्टिल 2, कॉनवे 5 तो टॉम लैथम 0 पर ही पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में न्यूजीलैंड ने संभलने की कोशिश की लेकिन ऑस्टे्रलियाई स्पिनर एडम जंपा नेकेन विलियमसन, डिरेल मिचेल, टिम साऊदी, मैट हैनरी और ट्रेंट बोल्ट के विकेट लेकर सारे समीकरण पलट दिए। जंपा के अलावा सीन अबॉट ने पांच ओवर में 4 मेडन फेंककर 1 रन देते हुए दो विकेट लिए। मिचेल स्टार्क भी 12 रन पर दो विकेट निकालने में सफल रहे।

Adam Zampa, NZ vs AUS, New Zealand vs Australia, Cricket news in hindi, Sports news, Kane Williamson, न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, केन विलियमसन

आखिरकार न्यूजीलैंड की टीम मात्र 82 रन पर ऑल आऊट हो गई। और इस तरह न्यूजीलैंड अब ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे हो गया है। मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा- जाहिर तौर पर बल्ले से यह हमारा सर्वश्रेष्ठ दिन नहीं था। ऑस्ट्रेलिया गेंद से शानदार था। ऑस्ट्रेलिया ने निष्पक्ष खेल दिखाया। हर कोई अपने फैसले खुद करता है लेकिन हमें इन परिस्थितियों के अनुकूल खुद को बेहतर बनाना होगा। आपको साझेदारी बनानी होगी। हम इसे ऑस्ट्रेलिया की तरह नहीं कर सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News