NZ vs PAK, 2nd T20I : बाबर का तूफानी शतक, पाकिस्तान ने सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 05:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: कप्तान बाबर आज़म (101 नाबाद) के शानदार शतक और हारिस रऊफ (27/4) की तेजतरार्र गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 38 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 शृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान ने शनिवार रात गद्दाफी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में 20 ओवर में 192 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड 20 ओवर में 154 रन तक ही पहुंच सकी। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और बाबर ने मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। 

रिज़वान 34 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के के साथ 50 रन बनाकर आउट हुए। रिज़वान के बाद पाकिस्तान ने फखर ज़मान, सैम अय्यूब और इमाद वसीम के विकेट पांच रन के अंतराल में गंवा दिए, लेकिन इफ्तिखार अहमद ने विकेट पर पांव जमाकर बाबर का साथ दिया। बाबर ने दूसरे छोर से हाथ खोलते हुए पारी की रफ्तार बढ़ाई और इफ्तिखार के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। इफ्तिखार ने 19 गेंद पर एक चौका और तीन छक्के लगाकर 33 रन बनाये, जबकि बाबर ने पारी की अंतिम गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया। 

PunjabKesari

बाबर ने 58 गेंद पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका तीसरा शतक है। न्यूजीलैंड के लिये लक्ष्य का पीछा करने उतरी टॉम लैथम और चैड बोवेस की सलामी जोड़ी को आक्रामकता के साथ खेलने के लिये कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लैथम पावरप्ले के फौरन बाद 20 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि बोवेस भी 24 गेंद पर 26 रन ही बना सके। न्यूजीलैंड के लिए माकर् चैपमैन ने 40 गेंद पर चार चौके और चार छक्के लगाते हुए 65 रन की नाबाद पारी खेली, हालांकि उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। 

न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छुए बिना आउट हो गये और कीवी टीम 20 ओवर में 154/7 का स्कोर ही बना सकी। रऊफ ने पाकिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए चार ओवर में 27 रन के बदले चार विकेट लिये। शादाब खान, ज़मान खान और इमाद वसीम को एक-एक सफलता हासिल हुई। पाकिस्तान ने घरेलू सरज़मीन पर खेली जा रही पांच मैचों की टी20 शृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा मैच सोमवार को खेला जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News