IND vs BAN : दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, दो अहम खिलाड़ी हुए बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 02:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारत को झटका लगा है। उनके नियमित कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं और साथ ही तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश दौरे पर भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें अपने मौके के लिए और इंतजार करना होगा।

नवदीप सैनी ने आखिरी बार पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट खेला था जब भारतीय टीम के खिलाड़ियों को चोटों का सामना करना पड़ा था। सैनी अब चोट से उबरने के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। इस बीच, बीसीसीआई ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में रोहित शर्मा की दूसरे टेस्ट के लिए अनुपलब्धता की भी पुष्टि की है। मेडिकल टीम के अनुसार, उनकी उंगली की चोट को पूरी तरह से ठीक होने में अभी और समय लगेगा और उनका रिहैब जारी रहेगा।

PunjabKesari

बीसीसीआई ने कंफर्म करते हुए कहा, "रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जो उन्हें ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए। वह अपना रिहैब जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।''
बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया है, "नवदीप सैनी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।"

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन बदलने की संभावना नहीं

जहां तक भारत की अंतिम प्लेइंग इलेवन की बात है तो टीम प्रबंधन के पहले टेस्ट में शानदार जीत के बाद टीम संयोजन को बिगाड़ने की संभावना नहीं है। जब तक चोट की चिंता नहीं है, टीम के उसी प्लेइंग इलेवन को मैदान में उतारने की संभावना है। जयदेव उनादकट और सौरभ कुमार जैसे खिलाड़ियों को मौके का इंतजार करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम-

केएल राहुल (C), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (VC), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (W), केएस भरत (W), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News