SA vs ENG : इंगलैंड ने दूसरा टेस्ट 3 दिन में जीता, James Anderson के 950 विकेट पूरे

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 10:34 PM (IST)

खेल डैस्क : लंदन में दक्षिण अफ्रीका से पहले टेस्ट में मिली हार का इंगलैंड ने दूसरे टेस्ट में बदला ले लिया। इंगलैंड ने लंदन टेस्ट तीन दिन में गंवाया था। अब द. अफ्रीका के खिलाफ मैनचैस्टर के मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट इंगलैंड ने भी तीन दिन में जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इंगलैंड की जीत में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने दोनों पारियों में 3-3 विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजों को उठने का मौका नहीं दिया। 

 

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में महज 151 रन बनाए थे। मैनचैस्टर की तेज पिच पर जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड की तेज गेंदों पर कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। सबसे ज्यादा 36 स्कोर कागिसो रबाडा ने बनाए। उसी के कारण द. अफ्रीका 151 रन तक पहुंचने में सफल रहा। एंडरसन ने तीन, ब्रॉड ने तीन तो स्टोक्स दो विकेट लेने में सफल रहे।

 

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम ने पहली पारी में नौ विकेट खोकर 415 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इंगलैंड की ओर से टॉप क्रम फेल होने पर बेयरस्टो ने 49 रन बनाए। कप्तान बेन स्टोक्स ने 103 तो बेन फोक्स ने 113 रन बनाए। अफ्रीका की ओर से एनरिक नोत्र्जे ने 82 रन देकर तीन विकेट लिए। रबाडा और महाराज ने 2-2 विकेट लिए।

पहली पारी में पिछडऩे के बाद अफ्रीका के बल्लेबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी थी। लेकिन टॉप क्रम विफल होने के कारण पूरी टीम 179 रन पर आऊट हो गई। सबसे ज्यादा 42 रन कीगन पीटरसन ने बनाए। वेन दूसें ने भी 41 रन बनाए। इंगलैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 30 रन देकर तीन तो ओली रॉबिन्सन ने 43 रन देकर 4 विकेट लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News