T20 World Cup, BAN vs ZIM: रोमांचक मुकाबले में तीन रन से जीता बंगलादेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 12:30 PM (IST)

ब्रिस्बेन : बंगलादेश ने नजमुल हुसैन शान्तो (71) की अर्द्धशतकीय पारी के बाद तस्कीन अहमद (19/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को टी20 विश्व कप 2022 के रोमांचक मुकाबले में रविवार को तीन रन से मात दी। बंगलादेश ने सुपर-12 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 151 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे 147 रन ही बना सकी। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की आधी टीम 69 रन पर पवेलियन लौट गई थी लेकिन शॉन विलियम्स और रायन बर्ल ने शेवरन्स की ओर से शानदार संघर्ष किया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिये हुई अर्द्धशतकीय साझेदारी ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था, हालांकि 19वें ओवर में विलियम्स के रनआउट होने से मैच बंगलादेश के पाले में पहुंच गया। आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को 16 रनों की दरकार थी। दूसरी गेंद पर ब्रैड इवान्स के आउट होने के बाद रिचडर् नगारवा ने तीसरी और चौथी गेंद पर एक चौका और एक छक्का जड़ा, लेकिन पांचवी गेंद पर वह भी स्टंप आउट हो गए। 

जिम्बाब्वे को जब एक गेंद पर पांच रन चाहिए थे तब विकेटकीपर नूरुल हसन ने ब्लेसिंग मुज़रबानी को स्टंप करने के प्रयास में गेंद को विकेट के आगे से ही पकड़ लिया, जिसके कारण इसे नो-बॉल करार दिया गया। थर्ड अंपायर के फैसला सुनाने के बाद हाथ मिलाकर मैदान से बाहर जा चुके खिलाड़ी वापस आए, हालांकि इस बार भी मुजरबानी गेंद को नहीं छू सके और बंगलादेश ने तीन रन से मैच जीत लिया। 

इससे पूर्व बंगलादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरुआत की। टीम के दो विकेट 32 रन पर गिरने के बाद शान्तो ने कप्तान शाकिब अल हसन के साथ 54 रन की साझेदारी की। शाकिब ने 20 गेंदों पर एक चौका लगाकर 23 रन बनाये जबकि शंटो ने 55 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की बदौलत 71 रन की पारी खेली। शान्तो ने अपना अर्द्धशतक पूरा करने के बाद 16वें ओवर में हाथ खोलकर ब्रैड इवान्स को एक छक्का और दो चौके जड़े, हालांकि अगले ओवर में वह आउट हो गए। 

इसके बाद अफीफ ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साथ 29 रन बनाकर बंगलादेश को 150/7 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुज़रबानी ने 13 रन देकर दो विकेट लिये, हालांकि उन्होंने दो ही ओवर फेंके। इसके अलावा रिचडर् नगारवा ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिये जबकि सिकंदर रज़ा और शॉन विलियम्स को एक-एक विकेट हासिल हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News