NZ vs PAK : न्यूजीलैंड का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, बिना विकेट खोए बनाए 165 रन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 07:35 PM (IST)

कराची : डेवोन कोंवे और टॉम लाथम के नाबाद अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के पहली पारी के 438 रन के जवाब में पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बिना किसी नुकसान के 165 रन बना लिये । कोंवे 82 और लाथम 78 रन बनाकर खेल रहे हैं । बीस साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही न्यूजीलैंड टीम पहली पारी में अभी भी मेजबान से 273 रन पीछे है । 

कोंवे ने 19 पारियों में 1000 टेस्ट रन पूरे करके जॉन एफ रीड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा । उन्हें 57 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब पाकिस्तान ने विकेट के पीछे लपके जाने की अपील पर डीआरएस नहीं लिया । टीवी रिप्ले से जाहिर था कि कोंवे का बल्ला नोमान अली की गेंद पर लगा था । इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट में 17 विकेट लेने वाले अबरार अहमद की गेंदों को दोनों बल्लेबाजों ने सहजता से खेला । कोंवे ने 89 गेंदों में नौ चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया । लाथम ने 96 गेंद में 50 रन पूरे किये जिसमें छह चौके शामिल थे । चोटिल शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह की गैर मौजूदगी में पाकिस्तान का तेज आक्रमण बेहद कमजोर था जिसका न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने फायदा उठाया । 

इससे पहले सलमान आगा ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारियां करके 103 रन की पारी खेली जिसमें 17 चौके शामिल थे । वह आउट होने वाले आखिरी पाकिस्तानी बल्लेबाज थे । न्यूजीलैंड के नये टेस्ट कप्तान टिम साउदी ने उन्हें आउट किया जो उनका 350वां टेस्ट विकेट था । इस साल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करने वाले सलमान का पुछल्ले बल्लेबाजों ने बखूबी साथ दिया । इससे पहले पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम कल के ही स्कोर 161 रन पर आउट हो गए । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News